Skip to content
Home » भारत पुलिस ने मूल्य वृद्धि का विरोध कर रहे विपक्षी नेताओं को हिरासत में लिया

भारत पुलिस ने मूल्य वृद्धि का विरोध कर रहे विपक्षी नेताओं को हिरासत में लिया

बढ़ती महंगाई के विरोध में पुलिस की कार्रवाई के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘लोकतंत्र एक स्मृति है।’

Transalte This Page


नई दिल्ली में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए जाने के बाद नीले रंग का मुखौटा पहने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पुलिस वाहन में बैठे [अल्ताफ कादरी/एपी]

भारतीय पुलिस ने प्रमुख नेता राहुल गांधी सहित विपक्षी कांग्रेस पार्टी के दर्जनों सांसदों को हिरासत में लिया है, क्योंकि उन्होंने भोजन और ईंधन की बढ़ती कीमतों और माल और सेवा कर में वृद्धि का विरोध करने के लिए राष्ट्रपति के घर और प्रधान मंत्री के आवास तक मार्च करने का प्रयास किया था। जीएसटी)।

पुलिस ने शुक्रवार को राजधानी नई दिल्ली में सैकड़ों पार्टी समर्थकों को भी हिरासत में ले लिया ताकि उन्हें प्रदर्शनकारी नेताओं में शामिल होने से रोका जा सके, जिनमें से कई ने काले रंग के कपड़े पहने थे।

कई महिला प्रदर्शनकारियों ने आग के लिए लकड़ी का उपयोग कर कांग्रेस पार्टी मुख्यालय के बाहर खाना पकाया, यह कहते हुए कि रसोई गैस की कीमतें गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों के साधनों से परे हो गई हैं।

“जो कोई भी तानाशाही की शुरुआत के इस विचार के खिलाफ खड़ा होता है, उस पर शातिर हमला किया जाता है, जेल में डाल दिया जाता है, गिरफ्तार किया जाता है और पीटा जाता है। विचार यह है कि लोगों के मुद्दे – चाहे वे मूल्य वृद्धि हों, बेरोजगारी हों या समाज में हिंसा – लोगों के मुद्दों को नहीं उठाया जाना चाहिए। यही सरकार का एकमात्र एजेंडा है।”

नई दिल्ली में, पुलिस ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय और उसके नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी के घरों पर बैरिकेडिंग शुरू कर दी, जब पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन आयोजित करने की योजना की घोषणा की।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस सप्ताह की शुरुआत में संसद में सरकार के अर्थव्यवस्था को संभालने का बचाव किया और कहा कि भारत के मंदी की चपेट में आने की कोई संभावना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Contact to Listing Owner

Captcha Code